सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल का निधन, पिछले महीने हुआ था कोरोना

Share and Enjoy !

Shares

सोनिया गांधी के करीबी अहमद पटेल का निधन, पिछले महीने हुआ था कोरोना

दिल्ली। सोनिया गांधी के बेहद करीबी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का 71 साल की उम्र में निधन हो गया। वे एक महीना पहले कोरोना पॉजिटिव हुए थे और गुडग़ांव के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। उनके बेटे फैसल पटेल ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। उन्होंने लिखा है कि बहुद दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि मेरे पिता अहमद पटेल का 25 नवंबर की सुबह साढ़े तीन बजे निधन हो गया।

कोरोना पॉजिटिव होने के कारण उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। शुभचिंतकों से प्रार्थना करता हूं कि वे कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें। गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर में पैदा हुए अहमद पटेल का राजनीतिक कॅरियर काफी लंबा है। वे तीन बार लोकसभा सांसद और पांच बार राज्यसभा सदस्य रहे।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जमाने में पटेल पहली बार 1977 में भरूच संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव लड़े और विजयी हुए। 1980 के लोकसभा चुनाव में वह फिर भरूच संसदीय सीट से चुनाव लड़े और विजयी हुए। 1984 के लोकसभा चुनाव में वह फिर निर्वाचित हुए। 1993 से अहमद राज्यसभा सदस्य थे। 2001 से वह सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार थे।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *