सफलतापूर्वक हो गया लालू का किडनी ट्रांसप्लांट

Share and Enjoy !

Shares
                     लालू प्रसाद यादव और उन्हें किडनी देने वाली बेटी रोहिणी

 

सिंगापुर के अस्पताल में हुई सर्जरी, बेटी रोहिणी ने लालू को दी अपनी किडनी

लुधियाना (राजकुमार साथी)। सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में दाखिल राष्ट्रीय जनता दल के मुखी व पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट सफलतापूर्वक हो गया है। उनकी बेटी रोहिणी ने उन्हें अपनी किडना दी। फिलहाल दोनों बाप-बेटी आईसीयू में हैं।

                                                 लालू प्रसाद यादव

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार लालू के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि पापा होश में हैं और बात कर रहे हैं। उनकी बेटी मीसा भारती ने भी सोशल मीडिया पर लालू के ठीक होने की पोस्ट डाली है।

                                   किडनी देने वाली बेटी रोहिणी

आपरेशन से पहले उन्हें किडनी देने वाली बेटी रोहिणी ने ट्वीटर पर पिता के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा कि रेडी टू रॉक एंड रोल, मेरे लिए इतना ही काफी है, आपकी खैरियत मेरी जिंदगी है। सर्जरी सफल होने के बाद पटना के रूबन अस्पताल के नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. पंकज हंस ने कहा कि लालू को साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखना होगा। भीड़-भाड़ से बचकर रहना होगा। साफ-सुथरा खाना लेना होगा। ऐसे केस में मरीज का एचबी धीरे-धीरे बढऩे लगता है। इस पर नजर रखनी पड़ती है। क्योंकि एचबी एक लेवल से ज्यादा नहीं बढऩा चाहिए।

                                              लालू व पत्नी राबड़ी देवी

शरीर में मौजूद खराब किडनी को निकाला नहीं जाता। ऐसे में ट्रांसप्लांट के बाद लालू के शरीर में तीन किडनी हो गई हैं। उन्हें सभी दवाइयां समय से लेनी होंगी। किडनी समस्या के कारण लालू प्रसाद को जुलाई में पटना के पारस अस्पताल में दाखिल कराया गया था, लेकिन हालत गंभीर होने पर उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया था। यहां से उन्हें सिंगापुर के माऊंट एलिजाबेथ अस्पताल में ले जाया गया।

                                           लालू की पत्नी राबड़ी देवी व परिवार

सर्जरी की वजह से लालू की पत्नी राबड़ी देवी व परिवार के कई अन्य सदस्य भी सिंगापुर में ही हैं। उधर, पटना में मौजूद लालू के परिजन व अन्य लोग उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए पूजा-पाठ करने में जुटे हुए हैं।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *