चक्क झंडू गांव से पुलिस ने पकड़े 5 गैंगस्टर

Share and Enjoy !

Shares

दिल्ली पुलिस व पंजाब पुलिस ने चलाया संयुक्त सर्च अभियान

लुधियाना (राजकुमार साथी)। दिल्ली पुलिस व जालंधर पुलिस ने एक संयुक्त सर्च अभियान चलाते हुए जालंधर के भोगपुर इलाके के गांव चक्क झंडू के खेतों से 5 गैंगस्टरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार जालंधर जिले के तहत आते उपमंडल भोगपुर के गांव चक झंडू से पंजाब और दिल्ली पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन करके 5 गैंगस्टरों को पकड़ा है। गैंगस्टरों को पकड़ने के लिए गांव में 7 घंटे सर्च ऑपरेशन चला। पकड़े गए गैंगस्टर अपने आप को पुलिस से बचाते हुए गांव में ही एक कोठी में काफी दिनों से रह रहे थे।

जालंधर देहात पुलिस एसएपी स्वर्णदीप सिंह ने कहा कि चक झंडू गांव में ऑपरेशन के दौरान दिल्ली पुलिस भी साथ रही। गांव से उन्होंने 5 गैंगस्टरों को पकड़ा है। उन्होंने कहा कि सभी गैंगस्टर जालंधर और अमृतसर के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें किसी मामले की जांच के दौरान ही इनपुट मिला था कि गैंगस्टर भोगपुर के गांव चक झंडू में एक कोठी किराए पर लेकर रह रहे हैं। एसएसपी ने कहा कि पकड़े गए गैंगस्टर दिल्ली पुलिस के भी वांछित हैं। पकड़े गए गैंगस्टरों से तीन छोटे हथियार मिले हैं।

एसएसपी जालंधर देहात स्वर्णदीप सिंह ने कहा कि जब खेत में पुलिस ने गैंगस्टरों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया तो गैंगस्टरों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। उन्होंने कहा कि गैंगस्टरों ने पुलिस पार्टी पर तीन राउंड फायरिंग की। इसके जवाब में फिर पुलिस ने भी दो राउंड फायरिंग की, लेकिन इस फायरिंग में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। गांव वालों ने बताया कि गांव में छह गैंगस्टर छिपे हुए थे। गैंगस्टर गांव में एक कोठी में रह रहे थे। जैसे ही पुलिस की सूचना गैंगस्टरों को मिली तो चार गैंगस्टर खेत में जा छिपे। जबकि दो गैंगस्टर कोठी से बाहर नहीं निकले। गांव वालों ने बताया कि पुलिस ने दो गैंगस्टर कोठी से पकड़े जबकि तीन को खेत से पकड़ा है। गांव वालों का कहना है कि एक बदमाश मौके से फरार हो गया है। गांव वालों की मदद से ही पुलिस ने गैंगस्टरों को पकड़ा है। किसानों ने ट्रैक्टरों से पुलिस को खेतों में सर्च ऑपरेशन के लिए सहयोग किया। दिन निकलते ही पुलिस ने ड्रोन की मदद से गांव में खेत का सर्च ऑपरेशन चलाया।

इस सारे ऑपरेशन को एसपी दोहात सरबजीत सिंह बाहिया चला रहे थे। ड्रोन के माध्यम से ही पुलिस को कन्फर्म हो गया कि हथियारबंद खेतों में ही छिपे हुए हैं। इसके बाद पुलिस के अधिकारियों ने गैंगस्टरों को अपने आप ही खेतों से बाहर आकर पुलिस के समक्ष सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन गैंगस्टर खेतों से बाहर नहीं निकले। ड्रोन जिस जगह पर संदिग्धों के छिपे होने की लोकेशन भेजी थी उस निश्चित स्थान को घेरकर बुलेट प्रूफ जैकेट पहने जवान खेत के भीतर भेजे। जवानों को देखकर खेत में छिपे गैंगस्टरों ने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस के जवानों ने गैंगस्टरों को वहीं पर धर दबोचा। जालंधर की देहात पुलिस ने गांव में तो सर्च ऑपरेशन चलाया ही था साथ ही गांव से बाहर सड़कों पर भी नाकाबंदी की हुई थी। आने-जाने वालों से पूछताछ की जा रही थी। दोपहिया और चौपहिया वाहनों के दस्तावेज चेक किए जा रहे थे। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देर रात पुलिस को गांव में हथियारबंद संदिग्ध लोगों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जालंधर देहात पुलिस के अधिकारी भारी पुलिस फोर्स लेकर तड़के ही गांव में पहुंच गई। जब गांव वालों ने गाड़ियां आती देखी तो उन्हें पता चला कि पुलिस ने गांव की घेराबंदी कर ली है और पुलिस गांव में हथियारबंद गैंगस्टरों को ढूंढ रही है। पुलिस के अधिकारियों ने गांव के गणमान्य लोगों से मिलकर भी हथियारबंद लोगों के बारे में जानकारी जुटाई।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *