सरहाली थाने पर रॉकेट लांचर से हमला

Share and Enjoy !

Shares

डीजीपी बोले : दहशत फैलाने के लिए किया गया

अमृतसर (सुरिंदर कुमार)। पड़ोसी जिले के सरहाली थाने पर शुक्रवार की रात रॉकेट लांचर पर हमला किया गया। हमले के बाद डीजीपी गौरव यादव सरहाली पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह हमला दहशत फैलाने की नीयत से किया गया है। मामले में यूएपी के तहत केस दर्ज किया गया है। दूसरी तरफ खालिस्तान समर्थक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। हमले के पीछे खालिस्तान समर्थकों का हाथ सामने आया है। क्योंकि घटना स्थल के पास ही गैंगस्टर हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा का पैतृक घर है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान की आईएसआई रिंदा के आतंक को कायम रखना चाहती है, इसी वजह से यह हमला कराया गया है।

हमले से सांझ केंद्र के शीशे ही टूटे हैं और इससे कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। हमले में रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) का इस्तेमाल हुआ है। जिले के एसएसपी गुरमीत सिंह चौहान ने कहा कि मामले की जांच चल रही है। फॉरेसिंक टीमें व अन्य एजेंसियां मौके पर पहुंची हुई हैं। सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वॉयस नोट भेजकर हमले की जिम्मेदारी ली है। उधर, शिरोमणि अकाली दल के प्रवक्ता डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब में अमन-कानून की स्थिति बद से बदतर हो चुकी है। मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान राज्य में लॉ एंड ऑर्डर मेनटेन करने में विफल साबित हो रहे हैं। इस कारण उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

सरहाली अटैक के बाद लुधियाना में थाने की सुरक्षा बढ़ाई

तरन तारन के सरहाली थाने पर आरपीजी अटैक के बाद लुधियाना के हाई-वे पर स्थित थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। थाने के बाहर बंकर बनाए जा रहे हैं। पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने उच्चाधिकारियों के साथ मीटिंग करके थानों के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही  इसके साथ ही थानों के बाहर नेट लगवाए जा रहे हैं।

सीआईए-1, साहनेवाल, डेहलों, सलेम टाबरी, बस्ती जोधेवाल, ईश्वर नगर चौकी, कटानी कलां चौकी, जनकपुरी चौकी व लाडोवाल थानों की सुरक्षा चाक-चौबंद की गई है।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *