वेलटेक फैक्टरी में लीक हुई गैस, पड़ोस की फैक्टरी के 5 मजदूर बेहोश

Share and Enjoy !

Shares

गयासपुरा इलाके की फैक्टरी वॉल्व फटने से हुआ हादसा, हलका विधायक राजिंदरपाल कौर छीना मौके पर पहुंची

लुधियाना (राजकुमार साथी)। यहां के बाहरी क्षेत्र गयासपुरा में फैक्टरी का वॉल्व फटने से गैस लीक हो गई। जिससे पड़ोस की फैक्टरी में काम कर रहे 5 मजदूर बेहोश हो गए। मौके पर जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम पहुंची। हलका विधायक राजिंदरपाल कौर छीना ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली।ग्यासपुरा की वेलटेक गैस फैक्ट्री में गैस रिसाव हो गया। हादसा वॉल्व फटने से हुआ। गैस के कारण साथ में लगती एक फैक्ट्री के 5 कर्मचारी बेहोश हो गए। उन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल ला गया है। हादसा सुबह करीब 8 बजे हुआ। हादसे के वक्त फैक्ट्री में 2 कर्मचारी मौजूद थे, जो वॉल्व फटते ही बाहर आ गए। इसके बाद गैस हवा में फैल गई।

इससे साथ में लगती एक फैक्ट्री के कर्मचारी बेसुध हो गए। हादसे की जानकारी मिलते ही मैनेजर फैक्ट्री में पहुंचा और किसी तरह उस रिसाव को बंद किया। वहीं गैस लीक होने के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके को सील कर दिया। बेसुध कर्मचारी को अस्पताल पहुंचाया गया। फैक्ट्री में जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम पहुंची । बेसुध हुए वर्करों की पहचान दिनेश, एमडी सज्यान, कुंदर कुमार, सनी और दाहोर राय के रूप में हुई। पीड़ितों ने बताया कि गैस का रिसाव होने से एकदम गला सुखने लगा और ऐसा लग रहा था सांस आनी बंद हो गई। किसी तरह उन्होंने खुद को संभाला और उनके साथी ही उन्हें अस्पताल ले गए। पीड़ितों मुताबिक एंबुलेंस को फोन भी किया गया, लेकिन कोई एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची।

हादसा होने के बाद मौके पर विधायक रजिंद्ररपाल कौर छीना पहुंची। उन्होंने जहां गैस प्लांट के मैनेजर व पुलिस प्रशासन से बातचीत कर हालात का जायजा लिया। वहीं वह लुधियाना के सिविल अस्पताल भी आई। विधायक छीना ने पीड़ित वर्करों का हाल जाना। पीड़ित वर्करों का कहना है कि समय-समय पर गैस प्लांट आदि की चेकिंग करवानी चाहिए। वॉल्व फटने से ये हादसा हुआ। जांच तो होनी बनती है कि वॉल्व किस वजह से फटा। वॉल्व बदलने वाला हो चुका था या प्रेशर अधिक होने के कारण फटा ये जांच के बाद पता चल पाएगा। वहीं पुलिस ने घटना स्थल की ड्रोन की मदद से वीडियोग्राफी भी करवा ली है।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *