रिटायर्ड आईपीएस तेजी ने थामा भाजपा का दामन

Share and Enjoy !

Shares

पिछले सात साल से बने हुए थे पंजाब किसान दल के राजनीतिक सलाहकार, भाजपा पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कराया पार्टी में शामिल

लुधियाना (दीपक साथी)। पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) में विजिलेंस के एसएसपी के पद से रिटायर हुए आईपीएस महिंदर सिंह तेजी अपने सैकड़ों साथियों समेत भाजपा में शामिल हो गए। पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया। महिंदर सिंह तेजी 1990 में पंजाब पुलिस में डायरेक्ट डीएसपी भर्ती हुए थे और साल 2004 में उन्हें आईपीएस का कैडर अलाट हो गया था। वह कई जिलों में बतौर आईपीएस अधिकारी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

2016 में रिटायर होने के बाद वे पंजाब किसान दल के राजनीतिक सलाहकार बन गए। दल की टिकट पर ही उनकी पत्नि परमजीत कौर तेजी ने 2023 में जालंधर सीट से  लोकसभा का उप चुनाव लड़ा था। अब वह भी अपने पति के साथ भाजपा में शामिल हो गई है। लुधियाना स्थित अपने निवास पर महिंदर सिंह तेजी ने भाजपा पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ का धन्यवाद करते हुए बताया कि वह प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी की ओर से किए गए ढांगागत विकास से प्रभावित हुए हैं। अच्छी क्वालिटी की सडक़ों का जाल बनने पर किसी भी इलाके का सफर काफी आसान हो गया है। इससे समय व पैसे की बचत होती है। इसके अलावा किसानों संबंधी लिए गए अच्छे नीतिगत फैसलों से भी वे प्रभावित हुए हैं।

उन्होंने कहा कि बतौर आईपीएस भी वे देश की सेवा करते रहे हैं और अब भाजपा के मंच से भी देश की सेवा करने के लिए राजनीति में आए हैं। परमजीत कौर तेजी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी हर धर्म और वर्ग को साथ लेकर चल रहे हैं। अयोध्या में भगवान वाल्मीकि जी के नाम पर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाकर उन्होंने दलित समाज का मन जीत लिया है। वे सभी धर्मों को बराबर का मान-सम्मान देते हैं। इसके अलावा विशेष रिजर्वेशन देकर प्रधानमंत्री ने महिलाओं का सम्मान भी बढ़ाया है। अब तेजी परिवार अपने साथियों समेत भाजपा को मजबूत करने के लिए काम करेगा।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *