रावण की जगह फूंका श्रीराम का पुतला, 14 पर केस, चार गिरफ्तार

Share and Enjoy !

Shares

रावण की जगह फूंका श्रीराम का पुतला, 14 पर केस, चार गिरफ्तार

अमृतसर (सुरेंद्र कुमार) जिला देहाती पुलिस ने दशहरे वाले दिन गांव लोपोके के गांव मानांवाला में रावण की जगह श्रीराम का पुतला दहन करने पर 14 लोगों पर केस दर्ज कर 4 को गिरफ्तार कर लिया है। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की। थाना लोपोके पुलिस ने अंग्रेज सिंह पुत्र चन्नण सिंह, विक्की अंग्रेज सिंह पुत्र तरसेम सिंह और अशोक मसीह पुत्र शरीफ मसीह निवासी मानांवाला को उनके घर से गिरफ्तार किया गया। बाकी के आरोपियों की पहचान की जा रही है। डीएसपी गुरु प्रताप सिंह सहोता ने बताया कि वीडियो में दिखने वाले आरोपियों की पहचान करवाई जा रही है। वायरल हुई वीडियो में कुछ शरारती लोग भगवान श्री राम का पुतला बनाकर उसे अग्नि के हवाले करते दिख रहे हैं। ऑल इंडिया हिंदू टकसाली दल के नेता सुनील अरोड़ा ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर अगर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो वह सडक़ें जाम करेंगे।

घटना के विरोध में श्री दुग्र्याणा कमेटी, विहिप, बजरंग दल अन्य हिदू संगठनों में रोष है। धार्मिक संगठनों के शिष्टमंडल ने एसएसपी ध्रुव दहिया से मिलकर मांग पत्र सौंपा। शिष्टमंडल में श्री दुग्र्याणा कमेटी के महासचिव अरुण खन्ना, विहिप के जिला मंत्री हरदीप कुमार, बजरंग दल के जिला संयोजक अमित अबरोल, भगवान वाल्मीकि शक्ति सेना पंजाब प्रधान के एडवोकेट अजय कुमार, भगवान वाल्मीकि क्रांति सेना के स्वर्ण गिल, श्री गुरु रविदास सेना के दिलबर सिंह, राय सिख आजाद सेना के बूटा, शेरे पंजाब वेल्फेयर फेडरेशन के शरण, संत संपर्क प्रमुख के जसविदर, विभाग धर्माचार्य के सुखविदर कुमार, विकास बजाज सुरक्षा प्रमुख हर्ष शामिल रहे।

शिवसेना सूर्यवंशी के चेयरमैन राकेश भसीन, प्रधान सुनील भसीन, श्री राम बाला जी धाम के जिला संत समाज के प्रमुख अश्नील महाराज, शिव सेना टकसाली के चेयरमैन सुधीर सूरी, शिव सेना भारतीय के प्रधान अजय सेठ, राष्ट्रवादी शिव सेना के प्रधान सचिन बहल अन्य संगठनों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *