मंत्री बाप शराब छुड़ा रहा, बेटे की नशेडिय़ों से है दोस्ती, घर के पास ही है शराब का ठेका

Share and Enjoy !

Shares

मंत्री के छोटे बेटे की हो गई थी शराब के कारण मौत, अब चला रहे नशा छुड़ाओ अभियान

लखनऊ (अमर ज्वाला  ब्यूरो)। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर खुद तो देश भर में नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चला रहे हैं, मगर उसके बेटे की दोस्ती नशेडिय़ों से है। इतना ही नहीं उनके घर के पास ही शराब का ठेका भी खुला हुआ है। मंत्री के छोटे बेटे आकाश की शराब की लत के कारण किडनी डैमेज हो गई थी, जो उसकी मौत की वजह बनी। अब उनके बेटे विकास किशोर के नशेड़ी दोस्त उनके घर में ही शराब की पार्टी कर रहे थे, जिस दौरान चली गोली से एक भाजपा कार्यकर्ता की मौत हो गई थी। जिस पिस्टल से गोली चली वह मंत्री के बेटे विकास के नाम पर है। पुलिस के मुताबिक उस रात को मंत्री कौशल किशोर के घर में पहले मुर्गा-मटन और शराब की पार्टी हुई थी। नशे में जुआ खेला गया। हार-जीत को लेकर पहले बहस हुई और फिर गोली चली।

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के लखनऊ के दुब्बगा में रहते हैं। यहां बगरिया फरीदीपुर में उनके दो घर हैं। उनका पुश्तैनी आवास कनेक्टिंग सड़क से थोड़ा 50 मीटर अंदर है। दूसरा घर मुख्य सड़क पर ही है, यहां उनका बेटा विकास किशोर और कार्यकर्ता रहते हैं। इसी घर में विनय की हत्या रात में शराब और मुर्गा पार्टी के बाद हुई थी।मंत्री के इस घर से महज 200 मीटर दूर आगे चलने पर देसी शराब का ठेका भी है, जहां पर दिन भर नशेड़ियों को जमावड़ा लगा रहता है। लेकिन लगता ऐसा है कि केंद्रीय मंत्री इससे अंजान हैं। तीन साल से वह देश में घूम-घूमकर नशा मुक्ति का अभियान चला रहे हैं, लेकिन अपने घर और मोहल्ले को नशा मुक्ति नहीं करा पाए हैं। कौशल का नशा मुक्ति अभियान लगातार बढ़ रहा है।

9 अगस्त को उन्होंने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ‘हिंदुस्तानियों नशा छोड़ो’ अभियान पर देश भर से आए लोगों के साथ मंथन किया। 12 अगस्त को लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर केडी सिंह बाबू स्टेडियम में मजमा लगा। यहां कौशल ने सीएम योगी की अगुआई में ‘नशा मुक्त प्रदेश-सशक्त प्रदेश’ अभियान शुरू किया। बताया जाता है कि इस कार्यक्रम में उनका बेटा विकास कौशल और विनय श्रीवास्तव भी मौजूद थे। सभी ने नशा न करने की शपथ भी ली थी। लेकिन मंत्री का बेटा ये शपथ 20 दिन में ही भूल गया और घर की चाबी नशेड़ियों के हाथ में पार्टी करने के लिए दे दी।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *