भगवान भरोसे है जंडियाला शहर के मुख्य बाजार की ट्रैफिक व्यवस्था

Share and Enjoy !

Shares

भगवान भरोसे है जंडियाला शहर के मुख्य बाजार की ट्रैफिक व्यवस्था

लोग नहीं करते ट्रैफिक नियमों का पालन, मूकदर्शक बने रहते हैं पुलिसकर्मी

जंडियाला गुरू (सुरेंद्र कुमार) त्योहार के दिन होने के कारण शहर के बाजारों में रौनक बढऩे लगी है। लेकिन खरीददारी के लिए आने वाले ग्राहकों को मुख्य बाजारों में ट्रैफिक जाम लगा रहने के कारण काफी दिक्कत आती है। ग्राहक जल्दीजल्दी भीड़ से बाहर निकलने के लिए शॉपिंग भी पूरी नहीं कर पाता। लिहाजा ट्रैफिक जाम का खामियाजा दुकानदारों को भुगतना पड़ रहा है। ऐसा नहीं है कि पुलिस को शहर के मुख्य बाजारों में लगने वाले ट्रैफिक जाम की जानकारी नहीं है, मगर बाजार में मौजूद पुलिसकर्मी भी मूकदर्शक बने रहते हैं। कुछ दिन पहले पुलिसप्रशासन ने नगर कौंसिल, ऑटो यूनियन दुकानदार यूनियनों के साथ मिलकर ट्रैफिक प्लान तैयार करने की बात कही थी, मगर इसके बावजूद ट्रैफिक का जिन्न लोगों का पीछा नहीं छोड़ रहा।

भले ही पुलिसप्रशासन की ओर से सुबह 8 से लेकर रात 8 बजे तक शहर के भीतर बड़े वाहनों का प्रवेश बंद कर रखा है, मगर दिन के समय में मुख्य बाजार में घुसने वाली बड़ी गाडिय़ां लंबे जाम का कारण बन रही हैं।

लोकल अड्डे से लेकर तरनतारन बाईपास तक दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जे भी ट्रैफिक जाम को बढ़ावा दे रहे हैं, लेकिन नगर कौंसिल के कुछ अधिकारियों कर्मचारियों की इन दुकानदारों के साथ मिलीभगत होने के कारण तो उनके खिलाफ कोई कार्रवाई होती है और ही ट्रैफिक समस्या का समाधान हो रहा है। ट्रैफिक जाम में फंसे लोग हल्की सी गाड़ी टच होने पर झगड़ा भी करने लगते हैं। दुकानदारों का कहना है कि पुलिसप्रशासन नगर कौंसिल बाजारों में हुआ अतिक्रमण हटवाकर ट्रैफिक समस्या का समाधान करे। ताकि त्योहार के दिनों में वे कुछ कमाई कर सकें। क्योंकि कोरोना का वजह से पहले ही कारोबार चौपट हो चुका है।

 

नगर कौंसिल के साथ मिलकर चलाएंगे अभियान : एसएचओ

जंडियाला गुरू थाने के एसएचओ का कहना है कि उन्हें मुख्य बाजारों में ट्रैफिक जाम की समस्या का पता चल चुका है। जल्द ही नगर कौंसिल के साथ मिलकर एक अभियान चलाया जाएगा। ताकि बाजारों से अतिक्रमण खत्म कराकर समस्या का समाधान किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिस भी दुकानदार ने दुकान के बाहर 3 फुट से अधिक जगह घेरी होगी, उसका सामान जब्त कर लिया जाएगा और उसे जुर्माना भी अदा करना पड़ेगा। सुबह 8 बजे जो भी बड़ा वाहन शहर में प्रवेश करेगा, उसका चालान किया जाएगा।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *