पूर्व CM मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती

Share and Enjoy !

Shares

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (SP) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। उन्हें यूपी की राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अभी उनका इलाज डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है। मेदांता के डायरेक्टर डॉ़ राकेश कपूर ने बताया कि मुलायम सिंह को पेटदर्द की शिकायत पर गुरुवार रात अस्पताल लाया गया था। उनकी कोरोना जांच की भी गई, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

डॉ. कपूर का कहना है कि सपा संरक्षक का इलाज डॉक्टरों की नगरानी में चल रहा है। उनका अल्ट्रासाउंड, ब्लड टेस्ट और यूरिन टेस्ट किया गया है। पेटदर्द कम हुआ है और हालत स्थिर है। उन्होंने कहा कि सभी रिपोर्टो के मूल्यांकन के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। बता दें कि मुलायम सिंह माह भर पहले भी मेदांता में भर्ती हुए थे। उस वक्त उन्हें आंत में समस्या थी।

डॉ़ कपूर के मुताबिक, मुलायम सिंह को यूरिनल इंफेक्शन की भी शिकायत है। उनका कोरोना टेस्ट कराया गया है, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मुलायम सिंह यादव को इससे पहले भी अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। उनके पेट में लगातार तकलीफ बनी हुई है। इससे पहले उन्हें पेट में सूजन और दर्द होने पर मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था। जांच में पाया गया कि बड़ी आंत में समस्या है। कोलोनोस्कोपी करके आंत की सफाई की गई थी। इसके बाद सेहत में सुधार होने पर डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी थी।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *