धामी दोबारा बने एसजीपीसी के प्रधान, बीबी को मिले 42 वोट

Share and Enjoy !

Shares

बुधवार को हुए एसजीपीसी के चुनाव, धामी को 104, बीबी जागीर कौर को 62 वोटों से हराया

अमृतसर (सुरिंदर कुमार)। बुधवार को संपन्न हुए शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के चुनाव जीतने के बाद हरजिंदर सिंह धामी दूसरी बार प्रधान बन गए। उनकी प्रतिद्वंदी बीबी जागीर कौर सिर्फ 42 वोट ही हासिल कर पाई।  जबकि धामी के पक्ष में 104 वोट पड़े। तेजा सिंह समुंद्री हाल में हुए चुनावी इजलास से पहले तख्त श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघवीर सिंह ने अरदास की। जबकि स्वर्ण मंदिर के हेड ग्रंथी ज्ञानी जगतार सिंह ने हुक्मनामा जारी किया।

सबसे पहले दिवंगत एसजीपीसी सदस्यों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने शोक पत्र पढ़ा। चुनाव शुरू होने से पहले बीबी जागीर कौर ने तेजा सिंह समुंद्री हाल में पहुंचकर अपने समर्थक एसजीपीसी सदस्यों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि सिख कौम अपने नुमाइंदे खुद चुनती है। इस लिए सभी सदस्य अपने इलाके के वोटरों की आवाज सुनकर ही वोट डालें।

अकाली दल के लिफाफा कल्चर पर बोलते हुए एसजीपीसी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने कहा कि वे खुद लिफाफे से ही निकलती रही हैं। अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल अंतिम समय तक बीबी जागीर कौर को चुनाव नहीं लडऩे के बारे में मनाते रहे, लेकिन वे अपने फैसले पर अडिग रहीं। एसजीपीसी के पंजाब में 109, हरियाणा में 9, चंडीगढ़ व हिमाचल में 1-1 कुल 120 हलके हैं। जिनसे 185 सदस्य चुनकर आते हैं। आज के चुनाव में 157 लोगों ने वोट डाला।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *