जीत फाउंडेशन ने लगाई बाल मजदूरी करने वाले बच्चों की राखी प्रदर्शनी

Share and Enjoy !

Shares

नेशनल चाइल्ड लेबर प्रोजेक्ट के तहत चल रहे स्कूलों में पढऩे वाले इन बच्चों ने बनाई हैं सुंदर राखियां, दुगरी फेज-2 में जीत फाउंडेशन के दफ्तर में लगी दो दिवसीय प्रदर्शनी

लधियाना (राजकुमार साथी)। स्लम एरिया में रहने वाले दिनभर कचरा बीनकर परिवार का गुजारा करने वाले बच्चों की ओर से बनाई गई सुंदर राखियों की प्रदर्शनी जीत फाउंडेशन ने दुगरी फेज-2 स्थित अपने दफ्तर में लगाई है। इन सुंदर राखियों को बनाने वाले बच्चे नेशनल चाइल्ड लेबर प्रोजेक्ट के तहत चल रहे स्कूलों में पढ़ाई भी कर रहे हैं।

जीत फाउंडेशन की प्रधान सुखविंदर कौर ने बताया कि जिले के डीसी व एडीसी (डी) के सहयोग से चल रहे एनसीएलपी वोकेशनल स्कूल में पढऩे वाले बच्चों ने बहुत सुंदर राखियां बनाई हैं। जो, इस बात का सबूत है कि अगर इन बच्चों को सही दिशा मिले तो यह देश के लिए बहुत कुछ अच्छा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इन बच्चों की ओर से बनाई गई राखियां 19 व 20 अगस्त को सिटी नीड के सहयोग से दुगरी फेज-2 स्थित जीत फाउंडेशन के दफ्तर के बाहर प्रदर्शित की जाएंगी। लोग यहां से अपनी पसंद की राखियां खरीद सकते हैं। इससे इन बच्चों में और अच्छा करने का उत्साह पैदा होगा। उन्होंने कहा कि जीत फाउंडेशन गरीब और गरीबी रेखा से नीचे रहकर जीवन व्यतीत करने वाले परिवारों को बच्चों व लड़कियों के लिए कई तरह के शैक्षणिक कार्यक्रम चला रहा है। जिसमें लड़कियों को सिलाई के साथ-साथ ब्यूटिशियन का कोर्स भी कराया जा रहा है। उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि वे इन बच्चों द्वारा बनाई गई राखियों को खरीदें ताकि इनका उत्साह बना रहे और भविष्य में यह कुछ और अच्छा कर सकें। इस मौके पर गुरिंदरपाल सिंह, हरजिंदर बजाज, दलजीत कौर, दविंदर भाटिया, वीना माट्टा और मनप्रीत कौर भी मौजूद रहीं।

 

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *