सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक का बंद रहेगा भारत

Share and Enjoy !

Shares

सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक का बंद रहेगा भारत

लुधियाना (राजकुमार साथी) व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) के सेक्रेटरी जनरल प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि भारत बंद में ट्रेडर ट्रांसपोर्टर शामिल नहीं होंगे। जब केंद्र किसान नेताओं की वार्ता चल रही है तो बंद का कोई औचित्य नहीं बनता। किसानों के साथ व्यापारियों एवं ट्रांसपोर्टरों की सहानुभूति है, क्योंकि वे देश की अर्थव्यवस्था का अहम हिस्सा हैं। लेकिन हमें भरोसा है कि सरकार और किसान नेताओं के बीच जारी बातचीत का रिजल्ट पॉजिटिव आएगा। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा प्रदर्शन शांतिपूर्ण है और हम इसे ऐसे ही जारी रखेंगे। कल का भारत बंद सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। यह हमारा विरोध प्रदर्शन है, जिसके जरिए हम यह बताना चाहते हैं कि हम भारत सरकार की पॉलिसी के विरोध में हैं। आम जनता को परेशानी से बचाने के लिए भारत बंद की शुरूआत सुबह 11 बजे से होगी ताकि वे समय पर ऑफिस पहुंच सके। ऑफिस में वर्क आवर 3 बजे खत्म हो जाता है। एंबुलेंस और विवाह समारोहों को बाधित नहीं किया जाएगा। लोग अपना कार्ड दिखाकर काम के लिए जा सकते हैं। 

दिल्ली पुलिस के पीआरओ आइश सिंघल ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने कल के भारत बंद के मद्देनजर पर्याप्त इंतजाम कर लिए हैं। कोऑर्डिनेशन कमेटी के चेयरमैन संजीव नासियार ने कहा कि दिल्ली के सभी जिला अदालतों की कोऑर्डिनेशन कमेटी किसानों के भारत बंद का समर्थन करती है। कल इन कोट्र्स के सभी एडवोकेट अपना समर्थन प्रक्ट करते हुए शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे। लुधियाना की जनता नगर स्माल स्केल इंडस्ट्री ने किसानों के समर्थन में इलाके के सारे यूनिटों को पहले से ही बंद रखने की घोषणा कर रखी है। होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन पंजाब की ओर से किसान आंदोलन को पूर्ण समर्थन देने का एलान किया है।

पंजाब प्रधान अमरवीर सिंह ने कहा कि आठ दिसंबर को पंजाब के सारे होटल, रेस्टोरेंट, बार एवं रिसॉर्ट्स बन्द रहेंगे। अगर आवश्यकता पड़ी तो हम धरने प्रदर्शन में भी पूर्ण सहयोग करेंगे। शहर के प्रमुख गारमेंट्स विक्रेताओं ने भी किसानों के समर्थन में बंद का ऐलान कर दिया गया है। लुधियाना क्लाथ मर्चेंट एसोसिएशन के सोनू निलीबार ने बताया कि लुधियाना के प्रमुख गारमेंट्स की दुकानें मंगलवार को बंद रहेंगी।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *