दिल्ली की शराब नीति मामले में डिप्टी सीएम गिरफ्तार

Share and Enjoy !

Shares

 

शराब नीति को लेकर सीबीआई ने 8 घंटे की थी पूछताछ, आईएएस अफसर की ओर से मनीष सिसोदिया का नाम लेने पर सीबीआई ने किया गिरफ्तार

लुधियाना (राजकुमार साथी)। शराब नीति के मामले में पूछताछ के लिए बुलाए गए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक सीबीआई ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था और 8 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। नई शराब नीति के मामले में एक आईएएस अफसर ने मनीष सिसोदिया का नाम लिया था। उक्त अफसर ने कहा था कि एक्साइज मिनिस्टर व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ऐसी नीति बनाई है, जिससे सरकार की बजाए व्यापारियों को मुनाफा हो। इसी बयान के आधार पर डिप्टी सीएम से पूछताछ की गई थी। सिसोदिया की गिरफ्तारी पर राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि यह गिरफ्तारी तानाशाही की इंतेहा है।

बताते चलें कि सीबीआई जांच में शामिल होने के लिए जाने से पहले सिसोदिया अपनी मां से मिलकर आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। उनके साथ हजारों आप कार्यकर्ता भी सीबीआई दफ्तर पहुंचे। कार्यकर्ता दफ्तर के बाहर धरने पर बैठकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शन बढ़ता देख पुलिस ने धारा 144 लगा दी। संजय सिंह व दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय समेत कई आप समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सीबीआई दफतर जाने से पहले अपने संबोधन में सिसोदिया ने कहा कि वे शहीदे-आजम भगत सिंह के अनुयायी हैं, शहीदे-आजम देश के लिए शहीद हो गए थे, इस लिए झूठे आरोपों में जेल जाना बहुत छोटी बात है।

शिक्षा मंत्री के तौर पर सिसोदिया ने बच्चों से कहा कि वे मन लगाकर पढ़ाई करें। सिसोदिया ने समर्थकों से कहा कि वह टीवी चैनल एंकरिंग करते थे, अच्छी सैलरी थी, मगर सब छोडक़र वह अरविंद केजरीवाल के साथ आकर झुज्गी झोंपड़ी में काम करने लगे। मुझे आज जेल भेजा जा रहा है। बेटा यूनिवर्सिटी में पढ़ता है। घर में पत्नी बीमार है, सब लोग उसका ध्यान रखना।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *