जगरांव व फगवाड़ा में खुले मदर एंड चाइल्ड अस्पताल, सीएम ने किया उद्घाटन

Share and Enjoy !

Shares

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया सेहत सुविधाएं प्राथमिकता के आधार पर देने का वादा

लुधियाना (राजकुमार साथी)। लोगों को बढिय़ा सेहत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने मंगलवार को जगरांव व फगवाड़ा में नए बने दो मदर एंड चाइल्ड अस्पतालों का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने पंजाब के लोगों को प्राथमिक तौर पर बढिय़ा सेहत सुविधाएं उपलब्ध कराने का वादा किया। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए सीएम ने कहा कि दूसरी पार्टियों के नेता अपने सत्ताकाल के दौरान भ्रष्टाचार करने में जुटे रहे, मगर आम आदमी पार्टी की सरकार जहां आम लोगों हर तरह की सुविधा देने का प्रयास कर रही है, वहीं भ्रष्टाचार करने वाले नेताओं को भी जेलों में भेजा जा रहा है।

पंजाब के जिला लुधियाना के कस्बा जगराओं में आज मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान पहुंचे। मुख्यमंत्री मान ने सिविल अस्पताल जगराओं में 6 करोड़ की लागत से बने जच्चा बच्चा अस्पताल का उद्घाटन किया। सीएम मान के दौरे के सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रखा गया। आज सिविल अस्पताल के आस-पास की मार्केट सुरक्षा कारणों से बंद रही। अस्पताल के शुरू होने से जगराओं व आस-पास के लोगों को काफी राहत मिलेगी। लोग अब शहर के अस्पताल में नहीं दौड़ेंगे। महिलाओं की डिलीवरी सुरक्षित और सुविधाजनक हो जाया करेगी।

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि चुनाव के समय हमने वादे नहीं गारंटियां दी थी कि शिक्षा का सिस्टम सुधारेंगे। लोगों के इलाज के लिए बेहतर अस्पताल बनाएंगे। युवाओं को नौकरियां देंगे। वहीं 7 महीनों में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए हेल्पलाइन जारी की है। वही बिजली बिलों में कटौती होनी लगी है। 74 लाख घरों में से 50 लाख घरों का बिजली बिल जीरो आया है। मुलाजिमों की पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की है। इससे लाखों मुलाजिमों को लाभ मिलेगा। करीब 20 हजार के लगभग सरकारी नौकरियां दी है। विपक्ष हमेशा सवाल करता रहा है कि पैसा कहां से लाएगी आप काम करने के लिए। मान ने कहा कि पैसा भ्रष्टाचारियों की जेबों से निकलवाया जा रहा। मान ने कहा कि मुझे विजिलेंस के चीफ का फोन आया कि 50 लाख रुपये रिश्वत लेकर पूर्व मंत्री आया। CM मान ने कहा मैंने कहा कि इस पर तुरंत कार्रवाई करे। सबसे बड़ी बात यह है कि घरों में नोट गिनने वाली मशीनें तक भ्रष्टाचारियों से मिल रही है। रसूखदारों से सरकारी जमीनों पर किए कब्जे छुड़वाए जा रहे है। पंचायती जमीनों को कब्जा मुक्त किया जा रहा है। मुख्यमंत्री मान ने कहा कि इस अस्पताल में आधुनिक मशीनरी लगाई जा रही है। पंजाब के हालात बदलने के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। मान ने बताया कि इसी तरह के एक अन्य अस्पताल का फगवाड़ा में भी खोला गया है। मान ने कहा कि 20 रुपए गन्ने का रेट बढ़ाया है। ये इतिहास में पहली बार है कि किसानों का गन्ने के पूरा पैसे चुका दिया है। सिर्फ कुछ प्राइवेट मिल है जिनके पैसे देने रहते हैं। अब किसानों को 24 घंटे में पैसे मिल रहे हैं। मंडियों में हालात बदल रहे हैं। कई जगहों पर ट्रकों की कमी थी, जिस कारण अब ट्रैक्टर, ट्रॉली में भी शेलर तक अनाज पहुंचाया जाएगा। मुख्यमंत्री मान ने कहा कि अस्पताल में आए दिन चेकिंग चलती रहेगी ताकि सुविधाएं सही जमीनी स्तर पर बनी रही। मान ने कहा कि पंजाब में अभी कई नए कॉलेज भी बनाए जा रहे हैं ताकि शिक्षा में सुधार लाया जा सके।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फगवाड़ा में मदर एंड चाइल्ड अस्पताल का उद्घाटन किया। सीएम भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल सेवाएं मुहैया कराने को मुख्य प्राथमिकता दी है। आने वाले दिनों में राज्य भर में ऐसे और अस्पताल बनाऐ जाएंगे। सरकारी अस्पतालों को आधुनिक सहूलतों से लैस करने के लिए कोशिश की जा रही हैं इस मौके मुख्यमंत्री ने आपरेशन थियेटर, टीकाकरण वार्ड, ओपीडी आदि का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल के अलग-अलग वार्डों का दौरा करके मरीजों के साथ बातचीत भी की, जिससे सरकारी कामकाज के बारे जानकारी हासिल की जा सके। भगवंत मान ने डाक्टरों और पैरा- मैडीकल स्टाफ के साथ भी विस्तार में बातचीत करके अस्पताल की सहूलतों के बारे भी जानकारी हासिल की। इससे पहले भगवंत मान ने जगराओं में मदर एंड चाइल्ड अस्पताल का उद्घाटन करते हुए कहा कि जगराओं ऐतिहासिक शहर के साथ ही इंकलाबी लोगों की धरती है। आम आदमी पार्टी की सरकार ने विधानसभा चुनावों के वक्त वादे नहीं गारंटियां दी थी। पंजाब का शिक्षा सिस्टम शानदार बनाएंगे। इलाज के लिए शानदार अस्पताल, मुफ्त बिजली और नौकरियां देंगे। ये गारंटियां थी। सात माह में भ्रष्टाचार हेल्पलाइन जारी की है। 225 लोग हेल्पलाइन पर शिकायत मिलने के बाद अंदर हो चुके हैं। मान ने कहा कि भाजपा कहती है कि हमारे तक अधिकारिक रूप में आया नहीं था, कांग्रेस कहती हमारे से चला गया। 9053 एकड़ जमीन अवैध कब्जों से छुड़वाई गई है। पैसा यहां से आएगा। पैसे की कोई कमी नहीं होती, नीयत की कमी होती है। अस्पताल शानदार बनाने के साथ आधुनिक मशीनें हैं। लेकिन अब इंफ्रास्ट्रक्चर बना रहे हैं। हम राजनीतिक परिवारों से नहीं हैं। मैं सड़क पर ही कार रोक कर ज्ञापन ले लेता हूं। 20 रुपये क्विंटल गन्ने का रेट बढ़ाया। पंजाब सरकार ने गन्ने वालों के कोई पैसे नहीं देने। मूंगी पर भी एमएसपी दिया गया है।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *