कैप्टन बोले : किसानों के लिए इस्तीफा भी देने को तैयार हूं, केंद्र के बिलों के खिलाफ प्रस्ताव पेश

Share and Enjoy !

Shares

कैप्टन बोले : किसानों के लिए इस्तीफा भी देने को तैयार हूं

इस बात से डर नहीं लगता कि सरकार बर्खास्त हो जाएगी

केंद्र के बिलों के खिलाफ प्रस्ताव पेश

चंडीगढ़ (राजकुमार साथी) केंद्र के बिलों के खिलाफ पंजाब विधानसभा में प्रस्वात पेश करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे किसानों के लिए इस्तीफा भी देने को तैयार हैं। वे इस बात से नहीं डरते कि उनकी सरकार बर्खास्त हो जाएगी। केंद्र के बिलों के खिलाफ पंजाब सरकार ने अपने तीन बिल पेश किए।

कैप्टन ने कहा कि ऑपरेशन ब्लू स्टार के समय भी उन्होंने पद छोड़ दिया था। मैं इस्तीफा देने से नहीं डरता, बल्कि इस्तीफा हमेशा जेब में लेकर चलता हूं। लेकिन किसानों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने खेती बिलों को रद्द नहीं किया तो नौजवान भी किसानों के साथ सडक़ों पर उतर सकते हैं। ऐसे मौके का दुश्मन देश फायदा उठा सकते हैं। इस कारण केंद्र सरकार को जिद छोडक़र खेती बिलों को रद कर देना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा में फार्मर्स प्रोड्यूस ट्रेड एंड कॉमर्स (प्रमोशन एंड फैसिलिटेशन) स्पेशल प्रोविजंस एंड पंजाब अमेंडमेंट बिल, एसेंशियल कमोडिटीज (स्पेशल प्रोविजंस एंड पंजाब अमेंडमेंट) बिल और फार्मर्स (एम्पावरमेंट एंड प्रोटेक्शन) एग्रीमेंट ऑन प्राइस एश्योरेंस एंड फार्म सर्विसेज (स्पेशल प्रोविजंस एंड पंजाब अमेंडमेंट बिल) पेश किए।

उन्होंने बताया कि आज पेश किए गए बिलों के मुताबिक राज्य में कहीं भी गेहूं और धान को समर्थन मूल्य से कम पर नहीं खरीदा जा सकेगा। किसी कंपनी या व्यापारी के ऐसा करते हुए पाए जाने पर 3 साल की सजा का प्रोविजन जोड़ा गया है।

Share and Enjoy !

Shares

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *